लोकसभा स्पीकर ने कांग्रेस के 6 सांसदों को किया 5 दिन के लिए सस्पेंड

नई दिल्ली। लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने कांग्रेस के 6 सांसदों को 5 दिनों के लिए सस्पेंड कर दिया है। अब ये सांसद अगले पांच दिनों तक संसद की कार्यवाही में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। इन सभी सांसदों ने स्पीकर की चेयर की तरफ कागज फेंके थे और लोकसभा की कार्यवाही के दौरान हंगामा किया था।

लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई, के सुरेश, अधीरंजन चौधरी, रंजीत रंजन, सुष्मिता देव और एमके राघवन को पांच दिनों के लिए सस्पेंड किया है। आपको बता दें कि संसद के मॉनसून सत्र में हंगामा जारी है। देश में भीड़ के पीट-पीटकर हत्या किए जाने के बढ़ते मामले को लेकर कांग्रेस ने लोकसभा में जमकर हंगामा किया। वहीं बोफोर्स के मुद्दे पर कांग्रेस सांसदों ने स्पीकर की ओर कागज उछाल दिए।

लोकसभा में कांग्रेस के सांसदों ने स्पीकर सुमीत्रा महाजन पर कागज फेंके। इस दौरान राहुल गांधी और सोनिया गांधी भी मौजूद रहे। स्पीकर ने इस पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि सांसदों का ये बर्ताव पूरा देश देख रहा है। साथ ही उन्होंने कहा कि वे देखना चाहती हैं कि सांसद अनुशासनहीनता की किस हद तक जा सकते हैं? इसके बावजूद भी कांग्रेस नेता लगातार हंगामा करते रहे। 
 
वहीं सदन में कांग्रेस सांसदों संसदीय कार्यमंत्री अनंत कुमार ने कहा कि कांग्रेस सांसदों द्वारा इस तरह की हरकत शर्मनाक है। कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि देश में भीड़ के पीट-पीटकर हत्या किए जाने के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, प्रधानमंत्री के कहने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हुई। उन्होंने कहा कि जबतक कार्रवाई नहीं होगी ऐसी घटनाएं नहीं रुकेंगी। कांग्रेस के हंगामे के बीच लोकसभा की कार्यवाही स्थगित कर दी गई।
 source: oneindia 

You May Also Like