भारतीय महिला हॉकी टीम ने एशिया कप के फाइनल में किया प्रवेश

नई दिल्ली। महिला भारतीय हाॅकी टीम ने जापान में शानदार प्रदर्शन करते हुए एशिया कप के फाइनल में जगह बन ली है। हाॅकी टीम ने मेजबान देश को हराकर फाइनल में अपनी जगह बनाई है। रविवार को होने वाले फाइनल मैच में भारतीय टीम की खिताबी भिड़त चीन से होगी।
भारतीय महिला हाॅकी टीम ने रोमांचक मैच में मेजबान देश जापान को हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। गुरजीत कौर ने सातवें और नौवे मिनिट में दो गोल कर भारतीय टीम को मैच में 2-0 से आगे कर दिया।
वही नवजीत कौर ने नौवें मिनिट में एक और गोल कर टीम को 3-0 से आगे कर दिया। वहीं जापान के ओर से 17वें और 28 मिनिट में गोल किए गए। लालरेमसियामी के 38वें मिनिट में किए गोल से भारतीय टीम ने जापान को 4-2 से हराकर फाइनल में अपनी जगह बना ली। फाइनल में भारतीय टीम की भिंडत चीन से रविवार को होगी। 
गौरतलब है कि इससे पहले 2009 में भारतीय टीम की चीन से भिंडत हुई थी। हालांकि उस समय चीन ने भारतीय टीम को हराकर एशिया कप अपने नाम कर लिया था। लेकिन टीम इंडिया द्वारा ग्रुप चरण मैचों में चीन को 4-1 से हराने के बाद उम्मीद बढ़ गई है कि भारतीय टीम फाइनल में भी चीन को हराकर दूसरी बार एशिया कप अपने नाम करेगी। 

You May Also Like