आश्विन की फ़िरकी में फसी श्रीलंकन टीम, पारी और 239 रनो से हराकर भारत सीरीज ने 1-0 से आगे

नागपुर।  विराट कोहली एंड कंपनी ने नागपुर में जारी दूसरे टेस्ट मैंच में श्रीलंका को एक पारी और 239 रनों से हराकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली। इस जीत के साथ ही भारत ने अपने सबसे ज्यादा रनों से जीत हासिल करने के अपने ही रिकार्ड की बराबरी कर ली है। 
शानदार फार्म में चल रही भारतीय क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को नागपुर में दूसरे टेस्ट में करारी शिकस्त दी है। भारतीय टीम ने श्रीलंका को दूसरे टेस्ट मैच के चैथे दिन 1 पारी और 239 रनों से हराकर कर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है।
भारतीय टीम ने इस मैंच में अपने ही पुराने रिकार्ड की बराबरी की है। वहीं रविंचद्रन अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेजी से 300 विकेट लेने का रिकार्ड अपने नाम किया है। अश्विन ने डेनिस लिली के 56 मैचों के बजाय 54 मैचों में यह मुकाम हासिल किया है।
गौरतलब है कि श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 205 रन बनाए थे। जिसके बाद भारतीय टीम ने पहली पारी में 610 रन बनाए थे। भारतीय टीम ने पहली पारी के आधार पर श्रीलंका पर 405 रन की विशाल बढ़त बना ली थी। जिसके जवाब में दूसरी खेल रही श्रीलंका की पूरी टीम केवल 166 रनों पर धाराशाही हो गई। 

You May Also Like