लालू की रैली पर आयकर विभाग ने दिया नोटिस पूछा, ‘कहा से आया इतना पैसा’

बिहार। राजद प्रमुख लालू प्रसाद की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। अब ताजा मामला बिहार में हुई राजद रैली को लेकर हुआ है। जिसमें आयकर विभाग ने राजद को नोटिस देकर जवाब मांगा हैं कि ‘कहां से आया इतना पैसा’। 
 
आयकर विभाग ने हाल ही में पटना में हुई राजद की रैली जिसमें देशभर की तमाम विपक्षी पार्टियों  शामिल हुई थी। इस रैली को भव्य बनाने के लिए राजद ने जहां पूरी कोषिष की। वहीं अब पार्टी मुष्किलों में फंसती हुई नजर आ रही हैं। आयकर विभाग ने नोटिस में पूछा हैं कि रैली में आने वाले सभी खर्च का हिसाब दे। वहीं इस नोटिस पर अब राजद ने कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा इससे पहले भी कई रैलियां हुई हैं लेकिन अभी तक कभी आयकर ने नोटिस क्यों नही दिया। इस रैली के बाद ही क्यों? 
 
सूत्रों की मानें तो बाहर से आने वाले नेताओं के लिए पार्टी की तरफ से ठहरने, खाने की जो व्यवस्थाएं की गई थी उनका भी हिसाब मांगा गया है. इसके अलावा गांधी मैदान की बुकिंग तथा लोगों को दूसरे जिले से लाने और उनके मनोरंजन पर हुए खर्च का भी ब्योरा मांगा गया है. आयकर विभाग के नोटिस के बाद राजद नेताओं ने नाराजगी जाहिर की है पूर्व वित्त मंत्री और राजद के वरिष्ठ नेता अब्दुल बारी सिद्दिकी ने कहा कि आयकर विभाग द्वारा जो भी प्रश्न पूछे गए हैंए उसका पार्टी जवाब देगी. हालांकि उन्होंने यह भी कहा, जितना परेशान किया जाएगा उतना हम मजबूत होंगे. 
 
आयकर विभाग के मुताबिक रैली में काफी पैसा खर्च किया गया है. सुरक्षा के लिहाज से इस रैली के लिए तकरीबन 7000 पुलिस जवानों और 1000 मजिस्ट्रेट की तैनाती की गयी थी. लालू की रैली को लेकर प्रशासन को भी काफी बड़ी तैयारी करनी पड़ी थी.  

You May Also Like