अस्पताल की शर्मनाक लापरवाही जीवित बच्चे को किया मृत घोषित

नई दिल्ली। नई दिल्ली में एक बार फिर निजी अस्पताल में लापरवाही का मामला सामने आया है। यहां के एक प्रायवेट अस्पताल ने नवजात बच्चों को मृत घोषित कर दिया। हालांकि बाद में बच्चों द्वारा हरकत किए जाने पर अभिभावकों ने बच्चों को दूसरे अस्पताल में भर्ती कराया।        
दिल्ली के एक अस्पताल की शर्मसार करने वाले लापरवाही सामने आई है। गुरूग्राम के फोर्टिस अस्पताल द्वारा हाल ही में एक मरीज के परिजनों से मनमाना पैसा वसूलने के बाद अब मैक्स अस्पताल में लापरवाही की घटना हुई है।
मैक्स अस्पताल में गुरुवार को एक महिला ने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया। डॉक्टरों ने जन्म के बाद एक बच्चे को मृत घोषित कर दिया। इसके कुछ देर बाद ही उन्होंने दूसरे बच्चे को भी मरा हुआ बताते हुए बच्चों के शव को पैकेट में बंद कर परिवार वालों को सौंप दिए गया।
जब परिवार वाले शवों को लेकर लौट रहे थे तभी एक पैकेट में से बच्चा पैर हिलाने लगा। बच्चे को जिंदा सोच घरवालों ने उसे फौरन नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया। अस्पताल में डॉक्टरों ने बताया कि बच्चा जिंदा है और उसकी सांसें चल रही हैं।
जिंदा बच्चे को मरा हुआ बताने पर घरवालों ने मैक्स अस्पताल के खिलाफ शालीमार बाग पुलिस स्टेशन में रिपोर्ट दर्ज कराई है। वहीं इस मामले पर दिल्ली के मुख्यमंत्री ने जांच के आदेश दे दिए हैं वहीं केंद्रीय स्वास्थ मंत्री जेपी नड्डा ने स्वास्थ सचिव को पूरे मामले को देखने को कहा है। 
 

You May Also Like