दिल्ली: गैस लीक से करीब 300 स्टूडेंट बीमार, अस्पताल में मिलनेे पहुंचे केजरीवाल

नई दिल्लीः दिल्ली के तुगलकाबाद क्षेत्र में 2 स्कूलों के निकट रासायनिक रिसाव की वजह से विषैला धुआं निकलने के बाद 300 छात्राओं को अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। रानी झांसी स्कूल और गर्वनमेंट गल्र्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल की छात्राओं को सांस लेने में दिक्कत और आंखों में जलन की शिकायत के बाद निकटतम अस्पताल में ले जाया गया। दिल्ली सरकार ने इस घटना के लिए न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं। पुलिस ने इस संबंध में भारतीय दंड संहिता :आईपीसी और पर्यावरण संरक्षण अधिनियम की कई धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज कर लिया है।  

PunjabKesari

मरीजों से मिलने पहुंचे केजरीवाल
वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया अस्पताल में मरीजों से मिलने पहुंचे और उनका हालचाल जाना। केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने केंद्र सरकार के अस्पतालों को पीड़ितों की मदद करने के लिए तैयार रहने का निर्देश दिया है। एम्स के डॉक्टरों के एक दल को किसी भी आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए तैयार रखा गया है। बत्रा अस्पताल के एक वरिष्ठ डॉक्टर ने बताया है कि पीड़ितों की स्थिति स्थिर है। यहां 10-14 साल उम्र के 55 बच्चों को भर्ती कराया गया है। 

PunjabKesari

‘310 छात्राओं का हो चुका है इलाज’
पुलिस के मुताबिक, सुबह करीब 7 बजकर 35 मिनट पर तुगलकाबाद डिपो के एक हिस्से में कुछ रासायन रिसाव होने से संबंधित सूचना मिली थी। यह डिपो इन स्कूलों के निकट स्थित है। कंटेनर में रखे गए इस रासायन को चीन से आयात किया गया था और इसे हरियाणा के सोनिपत ले जाना था। पुलिस के अनुसार 310 छात्राओं का अब तक इलाज हो चुका है।  मजीदिया अस्पताल में 107 छात्राएं और बत्रा अस्पताल में 62 छात्राएं भर्ती थी। 

source:punjabkesari

You May Also Like