इसे कहते है क्रिकेट 17 ओवर में केवल 2 रन और पूरी टीम आलआउट

नई दिल्ली।  नागालैंड की अंडर-19 महिला क्रिकेट टीम वुमेंस क्रिकेट अंडर-19 वनडे लीग के एक मैच में केरल के खिलाफ महज 2 रनों पर ऑलआउट हो गई। टीम की तरफ से सिर्फ एक खिलाड़ी ही खाता खोल सकी और महज 1 रन बनाया, जबकि 1 रन अतिरिक्त के मिले।
इसके अलावा बाकी की 10 बल्लेबाज एक भी रन नहीं बना सकीं। केरल की टीम ने इस छोटे से लक्ष्य को महज 1 गेंद पर हासिल कर लिया।
इस तरह केरल की टीम ने सबसे कम गेंद में लक्ष्य हासिल करने का नेपाल  का  11 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया। नेपाल ने साल 2006 में म्यांमार के खिलाफ मैच में महज 2 गेंदों में ही लक्ष्य हासिल कर लिया था।

गुंटूर के जेकेसी कॉलेज ग्राउंड में खेले गए इस मैच में नागालैंड की टीम ने मैच में 17 ओवर तक बल्लेबाजी की और सिर्फ 2 ही रन बना सकी। एक रन सलामी बल्लेबाज मेनका ने बनाया और एक रन वाइड के मिले।

सिर्फ मेनका ही एक ऐसी बल्लेबाज रहीं जिन्होंने नागालैंड की तरफ से इस मैच में रन बनाया, बाकी की 9 बल्लेबाज अपना खाता भी नहीं खोल पाईं और एक बल्लेबाज नाबाद रहीं। मेनका ने 18 गेंदें खेलकर 1 रन बनाया और बाकी के विकेट बिना स्कोरर को परेशान किए हुए आउट हो गए।
केरल की तरफ से 5 गेंदबाजों ने 16 ओवर मेडन डाले,  कप्तान मिन्नु मनी ने 4 मेडन ओवर डाले और 4 विकेट चटकाए, वहीं सौरभ्या पी ने 2 विकेट निकाले और 6 मेडन ओवर डाले।
केरल की टीम ने  एक वाइड और एक चौके की मदद से लक्ष्य को हासिल कर लिया। दोनों ही टीमें लगातार तीन मैच हारकर आ रहीं थीं, लेकिन नागालैंड की टीम को इस मैच में भी शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा।
इस जीत के साथ ही केरल की टीम ने प्रतियोगिता में अपने अंकों का खाता खोला।  वहीं इसी प्रतियोगिता के एक दूसरे मैच में बिहार की टीम बंगाल के खिलाफ 21 रन पर सिमट गई।

You May Also Like