किसी देश को धर्म के आधार पर नहीं बांटना चाहिए : बराक ओबामा

नई दिल्ली।  नई दिल्ली में आयोजित एक समिट में हिस्सा लेने भारत आएं अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की तारीफ की। ओबामा ने मनमोहन सिंह की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होने आधुनिक अर्थव्यवस्था की नींव रखी वहीं नरेंद्र मोदी ने नौकरशाहों को आधुनिक बनाया। 
पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने एक समिट में बोलते हुए मनमोहन सिंह और नरेंद्र मोदी की तारीफ की। ओबामा ने कहा मनमोहन सिंह ने 2008 के वित्तीय संकट के दुषपरिणामों से निपटने में मदद की थी। उन्होंने कहा कि मनमोहन सिंह ने आधुनिक अर्थव्यवस्था की नींव रखी।
वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि मोदी देश के नौकारशाहों का आधुनिकरण कर रहे हैं । वह पेरिस जलवायु समझौते में हमारे प्रमुख भागीदार रहे है। संप्रदायिक मुददों पर बात करते हुए कहा कि किसी देश को धर्म के आधार पर विभाजित नहीं किया जाना चाहिए और
इस बात पर बल दिया जाना चाहिए कि भारतीय समाज में मुसलमानों को कैसे बखूबी संजोये रखने की जरूरत है, जो खुद को भारतीय ही समझते हैं। जबकि कई अन्य देशों में अल्पसंख्यकों के लिए ये बात सामान्य नहीं है।

You May Also Like